सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है - Sabse Pass Ki Dawa Ki Dukan Kaha Hai  

सबसे पास दवा की दुकान कहाँ है? :-  Lockdown  के दौरान दवाइयों की shortage देखने को मिली थी।हज़ारों जाने चली गयी क्यूँकि उनके पास समय से दवाइयाँ नही पहुँच पायी तो यह जरूरी है कि कैसे घर बैठे हम यह पता कर सकते है की पास वाली दवा की दुकान कहाँ पर है।

आइए ऐसी ही जानकारी हम आपको इस Article के ज़रिए देने वाले है,जिससे आप आसानी से यह पता कर सकें कि पास में दवा की दुकान कहाँ पर है।

सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है - Sabse Pass Ki Dawa Ki Dukan Kaha Hai


कैसे पता करें की पास में दवा की दुकान कहाँ है?

बदलते युग में बीमारियाँ बढ़ती जा रही हैं।आज हर इंसान किसी ना किसी बीमारी से जूझ रहा है।ऐसे में समय से दवाई लेना बहुत जरूरी है, उसके लिए आपको इस बात का ज्ञान होना चाहिए की आपके area में सबसे नज़दीक दवा की दुकान कहाँ है।तो हम आज अपको ऐसे ही कुछ आसान तरीके बताते हैं जिससे आप आसानी से पता कर सके।Google की मदद से आप पता कर सकते हैं उसके लिए कुछ जरूरी बातें जो जानना बहुत जरूरी हैं।

 

सबसे पास की दवा की दुकान - Sabse Pass Ki Dawa Ki Dukan Kaha Hai

 

1.   सबसे पहले अपको अपने mobile में या laptop में google open करना होगा।

2.   अब आपको यहाँ यह type करना होगा कि मेरे नज़दीक कितनी दूरी पर दवा की दुकान है।

3.   अपको सबसे नजदीक पर दवाइयों की दुकानों की   कुछ सूची show होगी।

4.   अब आप अपनी सुविधा के अनुसार सबसे पास की दवा की दुकान पर जा सकते हैं।

 

Google Assistance से पता करें पास में दवा की दुकान के बारे में—

 

सबसे पास की दवा की दुकान - Sabse Pass Ki Dawa Ki Dukan Kaha Hai

google assistance एक बहुत ही प्रचलित site है जहाँ पर हर कोई अपनी भाषा में आसानी से बोलकर  सुविधायों का लाभ उठा सकता है।इसके लिए आपको अपने mobile में google assistance open करने के बाद mic पर click करके यह बोलना है की मेरे पास की दवा कि दुकान कहाँ है ( medical store near me) इसके बाद आपको सबसे नज़दीक वाली shop का address show होगा।

Google map से कैसे पता किया जा सकता है?

सबसे पहले यह जान ले की google map क्या होता है।  यह एक google के द्वारा दी गयी free सुविधा है जो हमको दुनिया भर की सड़कों के नक़्शे उपलब्ध करता है जो सीधे  मानव निर्मित उपग्रह से लिए गये होते है।

google map में आप अपनी gmail id login करने के बाद search button से आप पता कर सकते हैं की पास में दवा की दुकान कहाँ है।इसके पहले आपको अपनी location और mobile data on रखना होगा।यहाँ आप किसी भी medical store का नाम लिख कर या बोलकर दूँढ सकते हैं ।

 

कुछ अन्य App जिनके माध्यम से पास की दवा की दुकान पता की जा सकती हैं।

  1. Apollo pharmacy  यह एक online website है जहाँ पर आप दवाइयाँ order कर सकते हैं। apollo pharmacy में आप अपनी location या delivery pincode डालने के बाद order कर सकते हैं। यहाँ पर अपको अपनी city choose करने के बाद  online Doctors consultation भी कर सकते हैं।इसके साथ साथ यह पर आप Lab test online book कर सकते है।
  1.  1Mg  यह एक online app और website है जहाँ पर online दवाइयाँ मंगाई जाती हैं। location भरने के बाद यहाँ पर आप Labtests, Ayurveda medicines, Doctors Consult, और Health products order कर सकते हैं।यह app बहुभाषी है जिससे हर कोई प्रयोग कर सकता है।

  दोस्तों आज इस Article के माध्यम से आपने जाना की कैसे पास की दवा की दुकान के बारे में पता किया का सकता है।उमीद करता हूँ आपको article अच्छा लगा होगा और आपको सारी जानकारी मिली होगी।

Previous Post Next Post
close