सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी – Sabse Pas Ki Kirana Dukan Kab Tak Khuli Rahegi

सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी :- सबसे पास की दुकान खुली है या नहीं! हम यह कैसे पता कर सकते हैं? lockdown के चलते यह जरूरी हो गया था कि कैसे घर बैठे हम यह पता कर सकते है कि पास वाली दुकान खुली है या बंद है। Digital युग के जमाने में हमारा यह जानना बहुत महत्वपूर्ण हो गया है कि कौन से वो तरीके है जिससे हम यह पता कर सकते हैं कि दुकान खुली या बंद है! 

आइए ऐसी ही जानकारी हम आपको इस Article के ज़रिए बताते है।

सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी – Sabse Pas Ki Kirana Dukan Kab Tak Khuli Rahegi सबसे पास की किराना दुकान तक जाने का रास्ता बताओ

सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी - कैसे पता करें की पास की दुकान खुली है? 

दोस्तों, यह पता करना बहुत ही आसान हो गया है कि पास कि किराना की दुकान कब तक खुली रहेगी। इसको पता करने से बहुत से तरीके है। उनमें से कुछ अच्छे और आसान तरीके हम आपको बताते है।

google के ज़रिए हम बड़ी ही आसानी से पता कर सकते है कि पास की दुकान खुली है या बंद। इसके लिए कुछ easy steps है जो आपको करने होंगे। 

सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी – Sabse Pas Ki Kirana Dukan Kab Tak Khuli Rahegi सबसे पास की किराना दुकान तक जाने का रास्ता बताओ

 

सबसे पहले अपको अपने smartphone में या laptop में google open करना होगा।

अब आपको google search में type या mic में यह लिखना होगा कि मेरे नज़दीक कितनी किराना की दुकान खुली हुई है।

ऐसे में अपको सबसे नजदीक की दुकानों की  list दिखने लगेगी।

Google Assistance से कैसे पता किया जाता है? 

दूसरा सरल तारीका यह है कि आप अपने mobile में hello google या hey siri!  बोल सकते है। अब आपको यह बोलना है कि पास वाली किराना की दुकान कब तक खुली रहेगी। Google assistance आपको सारी जानकारी उपलब्ध कराएगा।

सबसे पास की किराना दुकान तक जाने का रास्ता बताओ

आइए अब हम कुछ अन्य तरीक़ों और App के बारे में जानते है जिससे यह आसानी से पता किया जा सकता है की सबसे पास की  किराना कि दुकान कब तक खुली रहेगी? 

सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी – Sabse Pas Ki Kirana Dukan Kab Tak Khuli Rahegi सबसे पास की किराना दुकान तक जाने का रास्ता बताओ

 

Google map के जरिए से —

इसके लिए आपको google map open करना होगा।

अब आपको यह लिखना है कि मेरे पास की किराना दुकान बताए।

आपका mobile या laptop आपकी location track करके आपके पास में जितनी भी जिस प्रकार की दुकाने हैं उनकी जानकारी आपकी screen पर show करने लगेगा। अपनी सुविधा के अनुसार आप सबसे पास की दुकान को select करके उसके बारे में सारी जानकारी प्राप्त कर सकते है। जैसे कि दुकान खुलने का समय क्या है? दुकान मालिक का mobile number क्या है? 

Quikr क्या है? इसके ज़रिये हम कैसे पता कर सकते है?

Quikr India की online marketing application है।

भारत के ज्यदातर शहरों में Car,Mobile जैसी सेवा Quikr हमें  उपलब्ध कराता है।

यह एक free classified और online marketing place है जो भारत भर में सामान के ख़रीदने बेचने या खोजने में मदद करता है।

Quikr App आप play store से download कर सकते है। App open करके अपना account बनाए। अब sign in करने के बाद आप सारी जानकारी प्राप्त कर सकते है। 

Blinkit App के माध्यम से—

Blinkit एक online home delivery App है। जिसके द्वारा आप घर बैठे Grocery का सामान मंगा सकते है। इस app के माध्यम से आप फल,सब्जियां,दूध,आटा,चावल,इत्यादि यह सारी चीजें सिर्फ़ एक mobile app के ज़रिए घर बैठे order देकर मँगवा सकते हैं। इसके जरिए हमारी daily life में प्रयोग होने वाली ज़रूरतों को पूरा किया जा सकता है। 

ऐसे ही बहुत सारे उपाय हैं जिसके जरिए हम घर बैठे यह पता कर सकते है कि पास की किराना की दुकान कब तक खुली रहेगी। देखा जाए तो हर कोई व्यक्ति अपनी-अपनी life में व्यस्त है और कोई व्यक्ति जो अपनी family से दूर रहता है उसके लिए online दुकान खुली या नही यह पता करना बहुत आवश्यक था। देखा जाए तो आपकी life में भी कई बार ऐसा हुआ होगा। ऐसी ही समस्याओं का समाधान से निपटने के लिए आज हमने इस article के माध्यम से जाना है कि कैसे पता करे की पास वाली किराना की दुकान खुली है या नही!


Previous Post Next Post
close