आस पास कहाँ कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं - Aas-Pass Kahan Kahan Restaurant Maujud Hai - मेरे आस पास के रेस्टोरेंट

आस पास कहाँ कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं :- अगर आपको कभी भूख लग रही है और खाने के लिए जगह ढूंढ रहे हैं, तो यह ब्लॉग पोस्ट आपके लिए है! हम आपके आस-पास के रेस्तरां or आस पास कोई कैफ़े है खोजने के लिए कुछ बेहतरीन स्थानों पर चर्चा करेंगे,

 मेरे आस पास के रेस्टोरेंट :- अच्छा और स्वादिष्ठ खाना हर किसी को पसंद होता है। इसलिए पिछले कुछ सालों में fast food और रेस्टोरेंट का व्यापार तेजी से बढ़ रहा है।हर बार एक ही प्रकार का खाना खाकर हर कोई ऊब जाता है।ऐसे में लोग अपने मूड के हिसाब से बाहर से भोजन मँगाते है या फिर किसी पास के रेस्टोरेंट में जाकर खाना खाते है। तो आज इस article  के जरिये हम यह जानेंगे कि अपने पास के रेस्टोरेंट का पता कैसे लगाये? कौन-कौन से तरीके हैं, जिससे पास के रेस्टोरेंट का पता लगाया जा सकता है।हम आपको ऐसे सरल तरीके बताने वाले हैं,जिससे आप जान सकें की पास में रेस्टोरेंट कहां है और उसका रास्ता कैसे पता करें ? तो चलिए शुरू करते हैं

 

 

आस पास कहाँ कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं | मेरे आस पास के रेस्टोरेंट Aas-paas-kahan-kahan-restaurant-maujud-haiआस पास कोई कैफ़े हैआस पास कोई कैफ़े है

Google गूगल मेप:अपने क्षेत्र में शीर्ष-रेटेड रेस्तरां कैसे देखें - [मेरे आस पास के रेस्टोरेंट]

गूगल मैप्स में टॉप रेटेड रेस्तरां देखना बहुत मददगार हो सकता है। 

आप अपने विकल्प देख सकते हैं, लेकिन आप यह भी देख सकते हैं कि कौन से रेस्तरां सबसे लोकप्रिय हैं यदि आप जानते हैं कि कहां देखना है।

यदि आप अंत में खाना पसंद करते हैं तो केवल एक बार खाने के बाद ही तय किया जा सकता है, लेकिन सबसे लोकप्रिय रेस्तरां में जाकर, ऐसा होने की अधिक संभावना है। 

आस पास कहाँ कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं | मेरे आस पास के रेस्टोरेंट Aas-paas-kahan-kahan-restaurant-maujud-haiआस पास कोई कैफ़े हैआस पास कोई कैफ़े है

आप केवल सबसे लोकप्रिय स्थान देख सकते हैं, बल्कि Google मैप्स आपको यह भी देखने देता है कि कौन से रेस्तरां एक विशिष्ट समय पर खुले हैं। सुनिश्चित नहीं हैं कि कौन सी जगहें आधी रात को खुली रहती हैं? इन स्टेप्स को फॉलो करने से आपको अपनी जरूरत की सारी जानकारी मिल जाएगी। 

अपने क्षेत्र में सबसे लोकप्रिय रेस्टोरेंट कैसे खोजें - [ सबसे अच्छा रेस्टोरेंट कौन सा है

गूगल मैप्स की मदद से आप अपने इलाके के टॉप रेटेड रेस्तरां ढूंढ सकते हैं। 

आप वे भी ढूंढ सकते हैं जो विशिष्ट घंटों में खुले रहते हैं। यह भूलें कि आप मानचित्र का उपयोग यह देखने के लिए भी कर सकते हैं कि क्या आप जिस रेस्तरां में जाना चाहते हैं उसके पास कोई ट्रैफिक जाम है। 

गूगल मैप्स ओपन होने के बाद सबसे ऊपर रेस्टोरेंट टैब पर टैप करें। सभी रेस्तरां को कांटे और चाकू से चिह्नित किया गया है। सूची में सभी रेस्तरां देखने के लिए, सूची देखें विकल्प पर टैप करें।

आस पास कहाँ कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं | मेरे आस पास के रेस्टोरेंट Aas-paas-kahan-kahan-restaurant-maujud-haiआस पास कोई कैफ़े हैआस पास कोई कैफ़े है

दृश्य सूची में, आप दिशा-निर्देश, व्यावसायिक घंटे, फ़ोन नंबर जैसे विकल्प देख सकते हैं और आप जानकारी साझा भी कर सकते हैं।

शीर्ष पर, बाईं ओर स्वाइप करें, और आप देख सकते हैं कि कौन से रेस्तरां अभी खुले हैं, शीर्ष-रेटेड वाले और यदि आपको अधिक विकल्पों की आवश्यकता है, तो अधिक फ़िल्टर विकल्प।

यह देखने के लिए कि कौन से रेस्तरां किसी विशिष्ट समय पर खुले हैं, अधिक फ़िल्टर विकल्पों पर टैप करें। 

इस विकल्प को देखने के लिए, आपको पूरी तरह से दाईं ओर स्वाइप करना होगा; यह टॉप रेटेड विकल्प के बगल में होना चाहिए।  

आप प्रासंगिकता, दूरी या अपने मैच के आधार पर रेस्तरां खोज सकते हैं। रेटिंग और घंटों के आधार पर भी खोजने के विकल्प हैं। 

अपना खुद का समय निर्धारित करने के लिए, कस्टम विकल्प पर टैप करें। 

एक ड्रॉपडाउन मेनू दिखाई देगा। उस पर टैप करें और एक विशिष्ट दिन और समय निर्धारित करने के लिए ऊपर और नीचे स्वाइप करें। 

एक बार जब आप अपनी पसंद बना लेते हैं, तो अप्लाई बटन पर टैप करना भूलें। यदि आप रेस्तरां का क्षेत्र देखना चाहते हैं, तो आपको एक छोटी सी विंडो भी दिखाई देगी जहां आप ऐसा कर सकते हैं जो सड़क दृश्य को सक्षम करेगा।

Google गूगल मेप आपको वे स्थान भी दिखा सकता है जो केवल रेस्तरां, बार, कॉफी शॉप, टेकआउट और डिलीवरी हैं। 

यहां पहुंचने के लिए, आपको मुख्य पृष्ठ पर वापस जाना होगा और उस क्षेत्र में बाईं ओर स्वाइप करना होगा जहां रेस्तरां विकल्प है। 

 More विकल्प पर टैप करें और खाने-पीने के विकल्पों में से चुनें। अपनी रुचि के विकल्प चुनें, और फिर आप मानचित्र या सूची पर विकल्प देख सकते हैं।

आस पास कहाँ कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं | मेरे आस पास के रेस्टोरेंट Aas-paas-kahan-kahan-restaurant-maujud-haiआस पास कोई कैफ़े हैआस पास कोई कैफ़े है

यही सब है इसके लिए। यहां बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके आप खाने के लिए सही जगह पा सकते हैं

रेस्तरां, दुकानों, होटलों, मॉल, पार्किंग क्षेत्र या Google गूगल मेप में किसी भी स्थान को खोजने या खोजने के लिए 5 आसान चरण: [आस पास कोई कैफ़े है]

1.) नया गूगल मैप खोलें। यदि आप Google लाइट मोड का उपयोग कर रहे हैं, तो Google नए मानचित्र पर वापस जाएं, क्योंकि लाइट मोड आस-पास की खोज सुविधा का समर्थन नहीं करता है। 

2.) सर्च बॉक्स में वर्तमान स्थान या उस स्थान का नाम टाइप करें जहां से आपको आस-पास के स्थान परिणाम की आवश्यकता है। और परिणाम प्राप्त करने के लिए एंटर दबाएं। 

3.) अब एक बार सर्च बॉक्स पर क्लिक करें। यह आपको नीचे बताए अनुसार सर्च नियरबी लिंक दिखाएगा। 

आस पास कहाँ कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं | मेरे आस पास के रेस्टोरेंट Aas-paas-kahan-kahan-restaurant-maujud-haiआस पास कोई कैफ़े हैआस पास कोई कैफ़े है


 

4.) स्थानों की श्रेणी में टाइप करें, जिन्हें आप खोजना चाहते हैं। उदाहरण के लिए "कॉफी शॉप, या होटल या रेस्तरां या कार पार्क आदि।" और एंटर दबाएं। यह सभी आस-पास की श्रेणी के परिणामों को सूचीबद्ध करेगा। आपको प्राप्त होने वाली परिणाम जानकारी की सूची यहां दी गई है:

  • दुकान या स्थान का नाम।
  • उपयोगकर्ता द्वारा प्रदान की गई रेटिंग।
  • आपके वर्तमान स्थान से दूरी।
  • लागत (यदि लागू हो)
  • वास्तविक पता (आप आइटम पर क्लिक करके दिशा प्राप्त कर सकते हैं)  
 

आस पास कहाँ कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं | मेरे आस पास के रेस्टोरेंट Aas-paas-kahan-kahan-restaurant-maujud-haiआस पास कोई कैफ़े हैआस पास कोई कैफ़े है

5.) लाल चिह्न मानचित्र पर परिणाम के अनुसार निकट दिखाएं, जबकि आपका मूल स्थान धूसर चिह्न के रूप में दिखाई देता है.

आस-पास के स्थानों को खोजने की वैकल्पिक और सीधी विधि:[आस पास कोई कैफ़े है]

आस पास कहाँ कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं | मेरे आस पास के रेस्टोरेंट Aas-paas-kahan-kahan-restaurant-maujud-haiआस पास कोई कैफ़े हैआस पास कोई कैफ़े है

Google गूगल मेप, 'निकट' वह कीवर्ड है जिसका उपयोग आप आस-पास की खोज प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं। उदाहरण के लिए

"नेशनल मॉल के पास रेस्तरां" राष्ट्रीय मॉल के पास के रेस्तरां प्राप्त करने के लिए। 

ट्रैफ़िक का पता लगाने के लिए, आपको वास्तविक समय ट्रैफ़िक प्राप्त करने के लिए कीवर्ड के रूप में "ट्रैफ़िक" दर्ज करना होगा। 

आपको Google गूगल मेप की अन्य विशेषताओं का पता लगाने में भी रुचि हो सकती है जैसे, सीधी रेखा की दूरी को मापना, या अपने सभी location इतिहास का पता लगाना या सार्वजनिक परिवहन के साथ अपने मार्ग की योजना बनाना आदि।  

आस-पास, कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं, यह कैसे पता करें ?

अपने नजदीकी रेस्टोरेंट के बारे में पता करना है तो Google से बेहतर कोई और दूसरा तरीका मुझे तो नहीं लगता है Google के द्वारा लोगों के रोज़ मर्रे ज़िंदगी को सरल और आसान करने के लिए जो app चालू किए गए हैं उनके जरिए आज हर कोई सक्षम है की वो आसानी से अपना काम कर सके।हम बात कर रहे हैं Google assistant की ।

इसके लिए आपको google assistant को open करना होगा और उसमें लिखकर या बोलकर यह कहें कि मेरे पास में रेस्टोरेंट कहां पर है।(restaurant near me ) Google assistant search करने के बाद आपको screen पर नजदीक के सभी रेस्टोरेंट की list दिखाएगा अब आप अपनी पसंद के हिसाब से पास वाले रेस्टोरेंट में जा सकते हैं।

 

Google map :  google map भी खोजबीन करने के लिए सबसे प्रचलित App माना जाता है।यह दुनिया भर के अनेक देशों में सड़कों का नक्शा उपलब्ध करता है जो की पैदल या कार से तय किए जाते हैं।2020 में google map के प्रति महीना, 1 Billion से भी ज्यादा उपयोगकर्ता हो गये थे।

मान लीजिए आपको सबसे पास का रेस्टोरेंट पता चल गया है तो अब बात आती है वहाँ तक पहुँचने की।ऐसे में google map आपके बहुत काम आ सकता है।इसको play store से आसानी से download करने के बाद, search google map पर जाकर आस पास में रेस्टोरेंट कहाँ है? यह लिखना होगा।आपको कुछ list show होंगी।अब इस पर आप बड़ी ही सरलता से रास्ता का भी पता कर पाएंगे।

 

तीसरे तरीके की बात करे तो आप सीधा google पर जाकर search कर सकते हैं की आस पास रेस्टोरेंट कहाँ पर है और उसकी दूरी कितनी है? इसके लिए आपको अपने Android mobile में या फिर laptop में google open करना होगा उसके बाद सर्च करना होगा की मेरे पास में रेस्टोरेंट कहां पर है? इसके बाद आपको screen पर कुछ रेस्टोरेंट की list show होने लगेगी। इस list में आप रेस्टोरेंट की rating भी देख सकेंगे और इसके खुलने का समय क्या है? इसके साथ साथ आपको direct google map का page show होने लगेगा जिस पर click करने के बाद आपको रेस्टोरेंट का रास्ता पता चल जाएगा।

 

आइए अब बात करते हैं कुछ online food delivery sites या app की जो भोजन संबंधी सेवाएं देते हैं ।

  1. Zomato  आज के समय देखा जाए तो हर कोई बाहर रहने वाला इंसान इसका प्रयोग करता होगा।यह एक भारतीय food delivery application है।जहां से आप भोजन मँगा सकते हैं।
  2. swiggy  कुछ प्रचलित online food delivery कंपनियों में swiggy का भी नाम आता है। यहाँ से आप घर बैठे खाना order कर सकते हैं।

Fast food और रेस्टोरेंट में खाना खाने के शौकीन लोग की मात्रा दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।स्वादिष्ट भोजन हर कोई करना चाहेगा और मन का पसंदीदा भोजन मिलने के बाद हमारी आत्मा को संतुष्टि मिल जाती हैं।ऐसे में अगर आपको रेस्टोरेंट का पता न चल सके तो इससे बुरा क्या हो सकता है।इसलिये आज हमने इस Article में ऐसी ही समस्या का समाधान किया है।जिससे आपको सबसे नजदीकी रेस्टोरेंट और hotel को खोजने में कोई परेशानी ना हो।

उमीद करता हूँ यह article आपकी समस्या के समाधान में सक्षम होगा।

निष्कर्ष Conclusion [मेरे आस पास के रेस्टोरेंट]

जब आपको कहीं जाने के लिए दिशा-निर्देशों की आवश्यकता हो, तो Google गूगल मेप बहुत मददगार हो सकता है।

लेकिन, आप अपने क्षेत्र के कुछ बेहतरीन रेस्तरां सुझाव देने के लिए भी इस पर भरोसा कर सकते हैं।

ऐसी जगह की तलाश है जो केवल डिलीवरी करे? आप यह भी पा सकते हैं। तो अगली बार जब आप खाने के बारे में अपने विकल्पों को जानना चाहते हैं, भले ही वह किसी ऐसे क्षेत्र में हो, जिससे आप परिचित नहीं हैं, तो बस Google गूगल मेप पर जाएं

आशा अब आसानी से आस-पास के स्थान को आसानी से खोज सकती है। मुझे लगता है, नया Google गूगल मेप भी अच्छा है जो आस-पास के स्थान और कई अन्य विकल्पों को खोजने का एक आसान तरीका प्रदान करता है। 

नई सुविधाओं का पता लगाने के लिए अक्सर नए Google मानचित्र का उपयोग करें। यदि आपको स्थान के अनुसार खोजने में समस्या रही है या आप अपनी राय या सुझाव देना चाहते हैं तो नीचे कमेंट करें। 

Some Related Keywords :- आस पास खाने की जगह बताएं, मेरे आस पास क्या है,रेस्टोरेंट खोजो,मेरे आस पास के रेस्तरां,आस पास के अच्छे रेस्टोरेंट दिखाइए,आस पास कोई कैफ़े है,आस पास खाने की जगह बताएं,मेरेआस पास के रेस्टोरेंट ढूढें,सबसे अच्छा रेस्टोरेंट कौन सा है ,ki rajdhani kahan hai,kahan ki,kahan ke,kahan kahan hai,google kahan hai,.aas paas

Previous Post Next Post
close