आई लव यू का मतलब क्या होता है - I Love You Meaning In Hindi

आई लव यू का मतलब क्या होता है - I Love You Meaning In Hindi :- प्रिये दोस्तों आप सभी ने अपने जीवन मे आई लव यू शब्द तो जरूर सुना होगा।सामान्यता हम सभी इसका अर्थ तो जानते है लेकिन इसका उपयोग कब व किस के लिए करना है यह जानना अत्यंत आवश्यक है।आज हम बहुत ही सरल शब्दों मे जानेंगे कि आई लव यू का क्या मतलब होत है।इस article के मदद से आपको i love you का मतलब और इसको गणित में कैसे लिखते है? के बारे में जानने को मिलेगा।तो आइए शुरू करते है बिना किसी देरी के—

आई लव यू का मतलब क्या होता है - I Love You Meaning In Hindi

 

I love you का मतलब क्या होता है?

मैं तुम्हें पसंद करती हूँ या मैं तुम्हें पसंद करता हूँ किसी भी व्यक्ति को यह अहसास दिलाने के लिए हम आई लव यू का प्रयोग करते है ।कई लोगो कि यह धारणा होती है कि आई लव यू सिर्फ किसी लड़की या किसी महिला को ही बोल सकते है,किंतु ऐसा नहीं है आई लव यू हम अपने माता,पिता,भाई,बहन,गुरु किसी को भी बोल सकते है जिसका सीधा सा अर्थ होता है।मैं तुम्हें प्रेम करती या करता हूँ।यह प्रेम किसी के स्वाभाव,सुंदरता या किसी भी कारण से हो सकता है।

अपने मनोभाव को दूसरे तक उससे अपने प्यार का इज़हार करना ही i love you होता है।

गणित में I love कैसे लिखते हैं?

दोस्तों अभी तक आपने आई लव यू बोलने के लिए हिंदी या अंग्रेजी भाषा का इस्तेमाल ही देखा होगा।लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगा कि आप आई लव यू बोलने के लिए गणित भाषा का इस्तेमाल भी कर सकते है।इसे गणित में 143 लिखते है।अब आपके मन मे यह सवाल होगा वो कैसे?तो दोस्तों यहाँ लिखा I शब्द 1अक्षर को बताता है ठीक उसी तरह love में 4 अक्षरों को बताता है और you मे 3 अक्षर को बताता है इसी प्रकार आई लव यू को हम गणित मे 143 भी कह सकते है।

I love you का full form क्या होता है?

आइए अब i love you का full form जानते है।

L- Life's

O- Only

V- Valuable

E- Emotions

 जीवन की केवल मूल्यवान भावना

यानी की एक भावना है जिसे मनुष्य अनुभव कर सकता है। प्यार एक शब्द है जो किसी को भावनाओं और स्नेह व्यक्त करने के लिए उपयोग किया जाता है

I love you good morning thoughts

प्यार के बिना हम सभी का दिन अधूरा होता है।अपने दिन कि प्यार भरी शुरुआत करने के लिए अपने चाहने वाले को भेजिए कुछ प्रेम भरे शुभ प्रभात मैसेज और उनके चेहरे पर मुस्कान लाइए।हर कोई चाहता है की उसका partner उसके लिए अच्छे good morning I love thoughts बोले।आज कल हर कोई whatsapp से लेकर facebook हर जगह अपने चाहने वाले को message में अनोखे तरीक़े से i love you बोलता है।तो ऐसे कुछ बेहतरीन thoughts हमने ढूँढ कर आपके लिए लिखे है।

नया सवेरा है नयी सुबह की

नए दिन की उमंग बहुत है….

खोल दो आँखें अब तुम भी जल्दी से …

बिन तेरे हर लम्हा मुश्किल है

Good Morning Sweetu..


हर पल तू महफूज रहे

कभी मुश्किलों से ना हो तेरा सामना

ज़िन्दगी तेरी खुशहाल रहे

बस खुदा से है ये इल्तिजा…

I love you. Good Morning

 

तेरी याद से शुरू होती हैं मेरी हर सुबह,

फिर ये कैसे कह दूँ कि मेरा दिन खराब हैं।

गुड मॉर्निंग…Love

 

मेरी सुबह हो,मेरी सुबह का अरमान तुम हो,

नशा हो प्यार का,प्यार से भरा जाम तुम हो,

कैसे अब बताएं,

कैसे समझाएं तुम को, तुम हो मोहब्बत…

मेरी मोहब्बत का नाम तुम हो ।।।

 

आज कल लोग प्यार को अधिकार सा समझने लगे है जबकि प्यार कोई अधिकार नही है।प्यार एक सुंदर,शक्तिशाली भावना है जिसे पोषित और आनंदित किया जाना चाहिए।जब हम प्रेम को उसके पूर्ण रूप में अनुभव करते हैं,तो यह हमारे जीवन को पूर्ण और पूर्ण बना सकता है।

दोस्तों आज के इस article में हमने प्यार क्या होता है और प्यार का सही मतलब क्या होता है इसके बारे में विस्तार से जाना है।उम्मीद करता हूँ यह article आपको पसंद आया होगा।

Previous Post Next Post
close